Newspolitical news

भारत बनाम पाक ट्वीट को लेकर कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज

0
kapil mishra

भारत बनाम पाक ट्वीट को लेकर कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के मॉडल टाउन के उम्मीदवार कपिल मिश्रा के खिलाफ अपने विवादास्पद ट्वीट के खिलाफ FIR दर्ज की, जिसमें उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों की तुलना भारत बनाम पाकिस्तान प्रतियोगिता से की।

चुनाव अधिकारियों के निर्देश के बाद FIR दर्ज की गई, उन्होंने कहा।

सूत्रों ने बताया कि जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 की धारा 125 (चुनाव के दौरान वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में इसे दर्ज किया गया था।

इस बीच, ट्विटर ने कहा कि उसने चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए विवादास्पद ट्वीट को “रोक” दिया है। हालांकि, ट्वीट को हटाया नहीं गया था और इसे मंच पर नहीं देखा जा सकता था।

ट्विटर ने @KapilMishra_IND के इस ट्वीट को कानूनी मांग के जवाब में भारत में रोक दिया गया है।

इससे पहले दिन में, चुनाव आयोग ने ट्विटर से “उचित कार्रवाई” करने के लिए कहा था क्योंकि विवादास्पद ट्वीट ने सांप्रदायिक भावनाओं को जगाया था।

चुनाव आयोग ने यह भी कहा था कि ट्विटर को कार्रवाई के बारे में सूचित करना चाहिए।

मिश्रा ने कहा, “मैंने अपना ट्वीट डिलीट नहीं किया है”।

मिश्रा को दिल्ली के चुनाव अधिकारियों द्वारा “आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और जनप्रतिनिधित्व कानून के उल्लंघन” के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया था।

गुरुवार को अपने ट्वीट में, अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल के एक पूर्व मंत्री, मिश्रा ने 8 फरवरी के दिल्ली चुनाव को भारत और पाकिस्तान के बीच एक विवाद की तरह पेश किया था।

हालांकि, शुक्रवार को मिश्रा ने कारण बताओ नोटिस के बावजूद उस पर थप्पड़ मारा, और यह दावा किया कि उनकी टिप्पणी “सामान्य राय” थी और “आदर्श आचार संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून के दायरे में नहीं आती है”।

दिल्ली के सीईओ कार्यालय के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा के खिलाफ उनके विवादास्पद ट्वीट के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) के निर्देशों के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की है।”

दिल्ली पुलिस ने भी शुक्रवार को कहा कि उसने मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “रिटर्निंग ऑफिसर AC -18 मॉडल टाउन की शिकायत पर, मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 125 के तहत मामला दर्ज किया गया है।”

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के इस मुद्दे पर गुरुवार रात चुनाव आयोग को पत्र लिखने के बाद ट्विटर पर ट्वीट को हटाने के लिए कहने के लिए चुनाव आयोग की कार्रवाई।

नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ उनके विरोध पर विपक्षी दलों की आलोचना में, भाजपा उन पर “पाकिस्तान की भाषा” बोलने का आरोप लगा रही है।

दिल्ली बीजेपी नेता को प्रचार गीत पर नोटिस

Previous article

Shah Rukh Khan:- मैं एक मुसलमान हूं, मेरी पत्नी हिंदू है और मेरे बच्चे हिंदुस्तानी हैं Watch video

Next article

You may also like

Comments

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in News